Axar Patel: एक ही मैच में जीरो से हीरो बन गए अक्षर पटेल, छक्का लगाकर टीम को दिलाई जीत

WI vs IND

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar Patel) को वेस्टइंडीज और भारत के बीच हुए दूसरे वनडे मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया है। अक्षर ने क्वींस पार्क ओवल के मैदान में टीम इंडिया के लिए गेंद और बल्ले से मैच जिताऊ प्रदर्शन किया है।

Axar Patel ने झटका 1 विकेट और बनाए 65 रन

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपने ऑल राउंड प्रदर्शन से विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडेमें टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई है। पहले उन्होंने गेंदबाजी में अपने कोटे के 9 ओवर में सिर्फ 40 रन देकर 1 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया। फिर बल्लेबाजी में उन्होंने करिश्माई पारी खेली।

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड मिलने के बाद बोले Axar Patel

अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद जगह मिली है, ऐसे में उनका टीम के लिए प्रदर्शन करना बेहद जरूरी था। अपनी पारी के बारे में बात करते हुए अक्षर ने बताया कि उन्होंने आईपीएल के अनुभव से इसे आसान बना दिया।

“ये जीत मेरे लिए बेहद खास है, मेरी पारी महत्वपूर्ण समय पर आई और इसने टीम को सीरीज जीतने में भी मदद की। हमने आईपीएल में भी ऐसा ही किया है। हमें बस शांत रहने और तीव्रता को बनाए रखने की जरूरत थी। मैं करीब 5 साल बाद वनडे खेल रहा था। मैं अपनी टीम के लिए इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहता हूं।”

अक्षर पटेल ने कहा

अक्षर पटेल ने इस मुकाबले में टीम इंडिया को वहां से जीत दिलाई है जहां से टीम हार की तरफ जाती दिख रही थी। उन्होंने पहले 7वें विकेट के लिए शार्दुल के साथ उपयोगी 26 रन जोड़े। इसके बाद 8वें विकेट के लिए आवेश खान के साथ भी उन्होंने 24 रन की ही पार्टनरशिप की। अंत में मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर उन्होंने टीम इंडिया को 2 विकेट से जीत दिलाई। आखिरी ओवर में टीम को 8 रन चाहिए थे और दूसरे छोर पर थे मोहम्मद सिराज।

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

इस शानदार जीत के बाद अक्षर पटेल ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में आईपीएल को श्रेय दिया और कहा कि,'मुझे लगता है कि यह प्रदर्शन हमारे लिए खास है। यह उस अहम वक्त पर आया जब टीम को जरूरत थी और इससे टीम को सीरीज जीतने में भी मदद मिली। ऐसा ही हम आईपीएल में करते आए हैं। हमे सिर्फ शांत रहने और धैर्यपूर्वक आगे बढ़ते हुए अपने जोश को बरकरार रखने की जरूरत होती है। मैं करीब 5 साल बाद वनडे खेल रहा हूं। मैं ऐसे ही अपनी टीम के लिए परफॉर्म करते रहना चाहता हूं।'

अक्षर पटेल ने IPL को दिया श्रेय!

अक्षर पटेल ने 64 रनों की तेजतर्रार पारी से टीम को दिलाई जीतप्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद अक्षर ने IPL को दिया श्रेयगेंदबाजी करते हुए भी 9 ओवर में 1 मेडन और 40 रन देकर लिया था एक विकेट

Highlights

ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Click Here